Obamacare क्या है? Obamacare and the Affordable Care Act Explained

Obamacare 2010 का रोगी संरक्षण और वहन योग्य देखभाल अधिनियम (ACA) है। अधिकांश लोगों को लगता है कि यह केवल स्वास्थ्य बीमा को प्रभावित करता है, लेकिन इसने अमेरिका को समग्र रूप से स्वास्थ्य देखभाल प्रदान करने के तरीके को बदल दिया है।  "ओबामाकरे" शब्द पहले पूर्व राष्ट्रपति द्वारा स्वास्थ्य देखभाल में सुधार के प्रयासों के लिए तैयार किया गया था, लेकिन यह नाम अटक गया।


 एसीए का प्राथमिक लक्ष्य स्वास्थ्य बीमा की बढ़ती लागत को धीमा करना था ताकि स्वास्थ्य बीमा को अधिक उपलब्ध कराया जा सके और उन लोगों के लिए अधिक किफायती हो, जिन्हें इसकी सबसे अधिक आवश्यकता है।  अधिनियम में सभी को स्वास्थ्य बीमा ले जाने या कर दंड का भुगतान करने की आवश्यकता थी।

 Obamacare क्या है?


 Obamacare 2010 के रोगी संरक्षण और वहन योग्य देखभाल अधिनियम के लिए एक कठबोली है। यह उन लोगों के लिए कम लागत से स्वास्थ्य देखभाल को और अधिक किफायती बनाता है जो उन्हें बर्दाश्त नहीं कर सकते।

 ACA से पहले, बीमा कंपनियां पहले से मौजूद शर्तों वाले लोगों को बाहर कर सकती थीं। नतीजतन, सबसे बड़े स्वास्थ्य व्यय वाले लोगों को कभी-कभी बीमा के बिना जाना पड़ता था या ऐसी पॉलिसी के लिए समझौता करना पड़ता था जो पहले से मौजूद स्थिति को कवर नहीं करती थी।  क्योंकि वे नियमित रूप से डॉक्टर के दौरे का खर्च नहीं उठा सकते थे, वे अक्सर अस्पताल के आपातकालीन कमरों में समाप्त हो जाते थे और अपने उपचार के खर्च में योगदान नहीं दे पाते थे



ACA का उद्देश्य लागत सब्सिडी देकर निम्नतम आय वाले लोगों के लिए स्वास्थ्य बीमा को और अधिक किफायती बनाना है।  मेडिकिड को उन लोगों के लिए विस्तारित किया गया था जो संघीय गरीबी के स्तर का 138% तक कमाते हैं। लेकिन 2020 तक, 14 राज्यों ने मेडिकेड का विस्तार नहीं करने का फैसला किया है, जो अपने निवासियों की पहुंच को सीमित करते हैं।  ज्यादातर दक्षिण में, राज्य हैं:


  • अलबामा

  •  फ्लोरिडा

  •  जॉर्जिया

  •  कान्सास

  •  मिसिसिपी

  •  मिसौरी

  •  उत्तर कैरोलिना

  •  ओकलाहोमा

  •  दक्षिण कैरोलिना

  •  दक्षिण डकोटा

  •  टेनेसी

  •  टेक्सास

  •  विस्कॉन्सिन


गरीबी का स्तर आम तौर पर मुद्रास्फीति को बनाए रखने के लिए प्रत्येक वर्ष बढ़ता है।  जो लोग मेडिकिड के लिए बहुत अधिक कमाते हैं उन्हें कर क्रेडिट प्राप्त होता है यदि उनकी आय गरीबी स्तर के 400% से कम है। क्रेडिट को वार्षिक कर छूट के बजाय मासिक रूप से लागू किया जाता है।  वे भी कम भुगतान और कटौती की राशि का भुगतान करते हैं।

 Obamacare टैक्स पेनल्टी कैसे काम करती है


 यह सुनिश्चित करने के लिए कि बीमा कंपनियां पहले से मौजूद शर्तों के साथ मरीजों को जोड़ सकती हैं, ACA ने शुरू में सभी को 12 में से कम से कम नौ महीने के लिए स्वास्थ्य बीमा करवाना जरूरी कर दिया, या एक कर के अधीन हो।

 दिसंबर 2017 में, कांग्रेस ने दंड को रद्द कर दिया, 2019 में प्रभावी, कर कटौती और नौकरियां अधिनियम 5 के साथ। इससे पहले भी, कई समूहों ने सफलतापूर्वक कांग्रेस की याचिका दायर की थी, ताकि उन्हें ओबामेकरे से छूट दी जा सके।

 जनादेश को हटाकर, कांग्रेस ने बीमा कंपनियों को प्रभावी ढंग से पहले से मौजूद स्थितियों के साथ रोगियों को लेने के लिए आवश्यक किया, जबकि स्वस्थ रोगियों को संभावित रूप से हटा दिया गया, इस प्रकार बीमा कंपनियों के लिए लागत बढ़ गई।  चूंकि सब्सिडी कायम है, इसलिए यह भी सुनिश्चित हो गया है कि सरकार बढ़ती लागत का एक प्रतिशत उठाएगी।

 भले ही जनादेश अब लागू नहीं होता है, फिर भी ओबामाकरे से संबंधित कुछ कर हैं:


  • यदि आप प्रति वर्ष $ 200,000 से अधिक कमाते हैं: 2013 में उन व्यक्तियों के लिए कर बढ़ा जो $ 200,000 प्रति वर्ष या विवाहित जोड़ों, कुछ स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और अन्य स्वास्थ्य-संबंधी व्यवसायों के लिए $ 250,000 बनाते हैं।


  •  यदि आप एक व्यवसाय के स्वामी हैं: यदि आपके पास 50 या अधिक कर्मचारी हैं, तो आपको कम से कम 95% पूर्णकालिक कर्मचारियों या कम से कम 7.7% का बीमा प्रदान करना चाहिए।


कैसे Obamacare आपको प्रभावित करता है


 भले ही कांग्रेस ने एसीए का समर्थन करने वाले पैरों में से एक को काट दिया, फिर भी आप उन हिस्सों का लाभ उठा सकते हैं जो काम करते हैं।

 स्वास्थ्य बीमा एक्सचेंज प्रत्येक वर्ष नवंबर 15 और 15 दिसंबर के बीच नामांकन के लिए खुले हैं। यदि आप खिड़की से चूक जाते हैं, तो आप अभी भी अंतरिम निजी बीमा खरीदने या मेडिकाइड के लिए आवेदन करने के लिए एक्सचेंजों का उपयोग कर सकते हैं।  आप भविष्य के लिए योजनाओं की तुलना करने के लिए भी उनका उपयोग कर सकते हैं।


ACA के तहत, बीमा योजनाओं को माता-पिता को 26 वर्ष की आयु तक अपने बच्चों को शामिल करने और 10 आवश्यक सेवाएं प्रदान करने की अनुमति देनी चाहिए:

 पुरानी बीमारी प्रबंधन सहित निवारक और कल्याण यात्राएं

 मातृत्व और नवजात देखभाल

 मानसिक और व्यवहारिक स्वास्थ्य उपचार

 सेवाओं और उपकरणों के साथ लोगों की मदद करने के लिए चोटों, विकलांग, या पुरानी स्थितियों

 लैब परीक्षण

 बाल चिकित्सा देखभाल

 दवा का नुस्खा

 बाह्य रोगी देख - रेख

 आपातकालीन कक्ष सेवाएं

*

Post a Comment (0)
Previous Post Next Post

Popular Posts